अबूझमाड़ की मलखंभ टीम ने जीता इंडियाज गॉट टैलेंट

संसाधन सीमित होने के बावजूद इस टीम के खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी

सीमित संसाधनों के बाद भी मेहनत और लगन से अबूझमाड़ की मलखंभ टीम ने बड़ी उपलब्धि प्राप्त की है। टीम ने टीवी रियालीटी शो इंडियाज गाट टैलेंट को जीतकर टाइटल अपने नाम कर लिया है।

रविवार को हुए फिनाले के बाद विजेता की घोषणा की गई, जिसमें मलखंभ टीम पहले स्थान पर रही। सदियों पुरानी कला को जीवित रखते हुए मलखंभ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से शो के निर्णायकों का, कार्यक्रम के सेलिब्रेटी गेस्ट व देश के करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले की है टीम
मलखंभ की यह टीम छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद प्रभावित बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले की है। नारायणपुर में अबूझमाड़ की यह टीम खेला करती थी, जो आज पूरे देश में प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। संसाधन सीमित होने के बावजूद इस टीम के खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी और आज अपने हुनर का प्रदर्शन बड़े मंच पर कर रहे हैं।

इंडियाज गाट टैलेंट के जज बादशाह, किरन खेर और शिल्पा शेट्टी इस टीम से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। शो के जज बादशाह और किरण खेर ने इनके प्रदर्शन से खुश होकर इनको खेल का सालाना खर्च दिया। बादशाह ने टीम की सराहना करते हुए हरसंभव मदद करने का वादा करते हुए कहा- कभी भी किसी भी चीज की जरूरत पड़े तो आप मुझे याद कीजिएगा।

टीम में शामिल हैं ये खिलाड़ी
दस सदस्यों की टीम में मनोज प्रसाद (कोच), पारस यादव, नरेंद्र गोटा, फूलसिंह, युवराज सोम, राकेश कुमार वरदा, राजेश कोर्राम, राजेश सलाम, मोनू नेताम, श्यामलाल पोटाई, सुरेश पोटाई, समीर सोरी, अजमद फरीदी, शुभम पोटाई आदि खिलाड़ी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *