छत्तीसढ़िया ओलंपिक

 जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ, दिखा जीत हासिल करने का गजब रोमांच

रस्साकशी की प्रतियोगिता से हुई खेलों की शुरुआत, खिलाड़ियों ने लगाया दम, जनप्रतिनिधि-कलेक्टर-सीईओ की तालियों ने खिलाड़ियों का बढ़ाया जोश, पुरुष वर्ग में चरचा की टीम जीती

18 से कम आयु बालिका वर्ग में बैकुंठपुर की बच्चियों  के खाते में आई जीत

 

स्वामी आत्मानंद स्कूल खरवत के मैदान में सोमवार को जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का शुभारंभ किया गया। जहां खिलाड़ियों के बीच जीत हासिल करने का गजब रोमांच दिखा। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदांती तिवारी, कलेक्टर  विनय कुमार लंगेह, सीईओ जिला पंचायत  नम्रता जैन, सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण, खिलाड़ी एवं आमजन उपस्थित थे।
जिला पंचायत उपाध्यक्ष तिवारी और कलेक्टर  लंगेह ने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र के समक्ष पूजा अर्चना कर जिला स्तरीय छत्तीसढ़िया ओलंपिक की शुरुआत की।
जिला पंचायत उपाध्यक्ष  तिवारी ने इस अवसर पर सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि जिन खेलों को हम भूल चुके थे, वे छत्तीसगढ़ शासन के प्रयासों से फिर से खेले जा रहे हैं। इन खेलों में युवाओं की जमकर भागीदारी देखी जा रही है।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री लंगेह ने स्वस्थ जीवन के लिए खेलों को आवश्यक बताते हुए कहा कि इससे टीम भावना का भी विकास होता है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ नियमों के अनुसार खेलने की अपील की। सभी खिलाड़ी मित्रवत खेल खेलें और एक दूसरे को प्रोत्साहित भी करें।
रस्साकशी की प्रतियोगिता से हुई खेलों की शुरुआत
रस्साकशी से हुई खेलों की शुरुआत में सबसे पहले रस्साकशी पुरुष वर्ग 18-40 आयु वर्ग में संपन्न हुआ जिसमें नगर पालिका चरचा की टीम जीती। तीन राउंड में आयोजित प्रतियोगिता में चरचा की टीम 2-1 से जीती। इसके बाद 18 से कम आयु बालिका वर्ग में बैकुंठपुर और सोनहत की टीम ने रस्साकशी में ज़ोर आजमाया और इस बार बैकुंठपुर की बच्चियों  के खाते में जीत आई। सभी अतिथियों ने तालियों की गड़गड़ाहट से खिलाड़ियों का जोश बढ़ाया।
उल्लेखनीय है कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में तीन आयु वर्ग में खेलों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 18 से कम, 18-40 आयु वर्ग और 40 से ऊपर आयु वर्ग निर्धारित किया गया है। जिला स्तर पर 1140 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इनमें से विजेता संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *