हम जो कहते हैं वो करते हैं, कांग्रेस की तरह झूठ नहीं बोलते : विष्णुदेव साय

कांग्रेस की सरकार थी तब किसानों को धान के अंतर की राशि को चार किश्त में तरसा-तरसा के देती थी। अब हमारी सुशासन की सरकार है एकमुश्त धान खरीदी हो रही है। क्योंकि हम जो बोलते हैं वो करते हैं, कांग्रेस पार्टी की तरह झूठ नहीं बोलते।

छत्तीसगढ़ में होने वाले तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव के लिए आज प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कांग्रेस पर और अधिक आक्रामक दिखे। सूरजपुर की सभा में साय जब भाषण दे रहे थे तब मंच में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पांच साल छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा किया, लेकिन कांग्रेस ने अपनी जेब भरी। कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से 36 वादे किए, जिनमें एक भी पूरा नहीं किया। पांच साल जनता के साथ धोखाधड़ी की। खनिज संसाधनों से भरपूर हमारे प्रदेश को चारागाह बनाकर भ्रष्टाचार किया।

कोई छू भी नहीं सकता। साथ ही भाजपा की किसी भी जनहितैषी योजनाओं के बंद नहीं होने की बात उन्होंने जनता से कही।

सीएम साय ने भाजपा के संकल्प पत्र पर कहा कि हम अपने संकल्प पत्र को मोदी की गारंटी भी कहते हैं। मोदी की 10 साल की सरकार में कुल 4 करोड़ पीएम आवास बने। आगामी 5 वर्षों में 3 करोड़ नए पीएम आवास बनाने की घोषणा हमारे प्रधानमंत्री जी ने कर दी है।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में अब 70 साल तक के बुजुर्गों का भी मुफ्त में आयुष्मान भारत योजना में इलाज होगा। मुद्रा योजना के तहत बेटे-बेटियों को 10 लाख की जगह 20 लाख तक का लोन मिलेगा। अब पाइपलाइन के माध्यम से रसोई गैस घर-घर तक पहुंचाई जाएगी। मोदी की कार्ययोजनाओं में देश और गरीबों के विकास के लिए अभी बहुत कुछ है। भाजपा जो कहती है वो पूरा भी करती है, कांग्रेस की तरह झूठ नहीं बोलती।

नवीन जिंदल जैसे बड़े कांग्रेसी आज भाजपा में हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी में भारी बिखराव है। कांग्रेसी आपसी कलह से जूझ रहे हैं। जिसके कारण लगातार कांग्रेसियों का भाजपा में प्रवेश हो रहा है। आज नवीन जिंदल जैसे बड़े कांग्रेस नेता भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी तक पच्चीस हजार से ज्यादा कांग्रेसियों ने भाजपा प्रवेश किया है। जिसमें महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, पूर्व विधायक से लेकर जनपद अध्यक्ष तक शामिल हैं।

भारत जोड़ो की बात करने वालों से घर नहीं जुड़ रहा
सीएम साय ने कहा कि नारी न्याय की बात करने वाली कांग्रेस पार्टी में उनकी ही महिला राष्ट्रीय प्रवक्ता के साथ अन्याय हो रहा है, कांग्रेस नेता द्वारा उनका अपमान किया गया। ऐसे कांग्रेसी छत्तीसगढ़ की माताओं-बहनों को क्या न्याय दिला पाएंगे और बात कर रहे हैं नारी न्याय योजना की। भारत जोड़ो की बात करने वाली कांग्रेस आज अपने घर को नहीं जोड़ पा रही है। इसलिए जनता उनके भ्रम में नहीं आएगी, कांग्रेस को फिर से सबक सिखाएगी।

अपने परिवार के बीच आया हूँ
साय ने बरमकेला में कहा कि आज अपने परिवार के बीच आया हूँ। अपने पुराने कार्यक्षेत्र में आया हूँ। आप सभी के आशीर्वाद से मुझे लगातार चार बार सांसद के रूप जनसेवा करने का सौभाग्य मिला। उन्होंने आगामी 7 मई को कमल छाप पर बटन दबाकर भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम राठिया को सांसद बनाने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *