भेंट-मुलाकात अभियान रायपुर उत्तर विधानसभा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर त्रिमूर्ति नगर निवासी आंगनबाडी सहायिका कौशल्या सोनी के घर स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी भोजन का लिया आनंद

खाने में परोसा गया मुनगा-बड़ी, लाल भाजी, बोहार भाजी और खट्टा भिंडी

सोनी और उनके परिवार ने घर के मुख्य द्वार पर तिलक-आरती कर पुष्प-गुच्छ से मुख्यमंत्री का किया आत्मीय स्वागत

तिलक-आरती कर पुष्प-गुच्छ से मुख्यमंत्री का किया आत्मीय स्वागत

तिलक-आरती कर पुष्प-गुच्छ से मुख्यमंत्री का किया आत्मीय स्वागत

खाने में परोसा गया मुनगा-बड़ी, लाल भाजी, बोहार भाजी और खट्टा भिंडी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत आज रायपुर उत्तर विधानसभा के अंतर्गत त्रिमूर्ति नगर स्थित कौशल्या सोनी के घर पहुंचे। मुख्यमंत्री पंडरी में अपने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के बाद सोनी के आतिथ्य में भोजन के लिए उनके घर आए, मुख्यमंत्री का  सोनी के परिवारजनों ने घर के मुख्य द्वार पर तिलक-आरती किया और पुष्प-गुच्छ तथा गमछा भेंटकर उनका आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर  मुख्यमंत्री के साथ रायपुर उत्तर विधायक  कुलदीप जुनेजा,नगर निगम महापौर एज़ाज़ ढेबर एवं अन्य उपस्थित थे ।

मुख्यमंत्री ने सोनी परिवार के सदस्यों द्वारा सादगी के साथ परोसे गए स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी भोजन का स्वाद लिया।परिवार ने पूरी आत्मीयता के साथ मुख्यमंत्री को भोजन में चावल, दाल, रोटी के साथ चौलाई भाजी, लाल भाजी,बोहार भाजी, मुनगा-बड़ी की सब्जी, खट्टा जिमी कंद और कद्दू, सलाद और पापड़ भी परोसा ।

मुख्यमंत्री जी के साथ भोजन करके सोनी परिवार गदगद हो रहे थे। मुख्यमंत्री ने स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी भोजन के लिए  सोनी एवं उनके परिजनों को उपहार भेंटकर धन्यवाद दिया।
मुख्यमंत्री को अपने आतिथ्य में परिवार के बीच बैठकर भोजन करता पाकर परिवारजन खुशी से गदगद थे। मुख्यमंत्री को  सोनी ने बताया कि वह पिछले 26 वर्षों से आंगनबाड़ी सहायिका के रूप में कार्य कर रही है।पहले उसे नही के बराबर मानदेय राशि मिलती थी।सरकार द्वारा इस मानदेय राशि को बढ़ा कर 5 हज़ार रुपए कर दिया गया है।इस बढ़े मानदेय के लिए उन्होंने अपने आंगनबाड़ी सहायिकाओं की ओर से मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *